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सहारा इंडिया लेटेस्ट न्यूज़ 2020 – सहारा इंडिया के कलेक्सन में आई गिरावट

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सहारा इंडिया लेटेस्ट न्यूज़ 2020 - सहारा इंडिया के कलेक्सन में आई गिरावट

सहारा इंडिया लेटेस्ट न्यूज़ 2020 – सहारा इंडिया के कलेक्सन में आई गिरावट सहारा इंडिया के निवेशक लंबे समय से अपने पैसे वापसी का इंतजार कर रहे हैं सहारा इंडिया की तरफ से उन्हें हमेशा तारीख पर तारीख मिलती रही है बहुत से जमाकर्ताओं ने सड़को पर प्रदर्शन भी किया गया इसका साफ-साफ असर सहारा इंडिया पर पड़ा है और इसी बात को लेकर के सहारा इंडिया ने एक सूचना जारी की है जो इस प्रकार है |

सहारा इंडिया के कार्यकर्ताओं और कार्यालय के प्रबंधको के लिए सहारा इंडिया की तरफ से एक बुरी खबर सहारा इंडिया ने एक नोटिस जारी करते हुए कहा है कि जून-जुलाई और अगस्त 2020 की तुलना में नवंबर 2020 में रिन्यूअल में गिरावट आई है इस पर उच्च प्रबंधन ने एक ऐसा निर्णय लिया है जैसा सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

सहारा इंडिया लेटेस्ट न्यूज़ 2020 – सहारा इंडिया के कलेक्सन में आई गिरावट
प्रबंधक ने यह निर्णय लिया है कि प्रबंधक के परफॉर्मेंस का केवल डेली मंथली रिन्यूअल के आधार पर आकलन किया जाए ना कि टोटल टी सी सी पर क्योंकि यह सर्वविदित है कि नया व्यवसाय बंद है ऐसे में यदि प्रबंधक रिन्यूअल भी नहीं मेंटेन कर सकते हैं तो आकलन में किसी और बिंदु को क्यों शामिल किया जाए
प्रबंधक गण की परफॉर्मेंस का आकलन करते हुए यह निर्णय लिया गया है कि जिस कार्यालय में माह जून-जुलाई और अगस्त 2020 की तुलना में माह नवंबर के डेली मंथली रिन्यूअल में जितने प्रतिशत की गिरावट रही है उस कार्यालय के प्रबंधक की नवंबर माह की नेट सैलरी में उतने प्रतिशत की कटौती करते हुए सैलरी का भुगतान किया जाएगा
सभी को निर्देशित भी किया गया है कि माह दिसंबर 2020 में यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी परिस्थिति में तुलनात्मक रूप से डेली / मंथली के रिन्यूअल में गिरावट ना आए ताकि अप्रिय परिस्थिति का सामना फिर से ना करना पड़े

सहारा इंडिया का पैसा कब मिलेगा 2020 – सहारा इंडिया लेटेस्ट न्यूज़ 2020

सहारा इंडिया परिवार कमाण्ड कार्यालय सहारा इंडिया भवान , 1 कपूरथला कॉम्पलेक्स , लखनऊ -228024 भारत फोनः 0522-2337साल 522-23120820 COAst 20.12225 सन्दर्भ संख्या- स.इ. / क.का. / डि.मै.व.स.

/ दिनांक : 22.12.2020 समस्त टेरेटरी / मण्डल / एरिया / रीजन / सर्विस सेन्टर प्रमुख हेतुः

महोदय / महोदया . जैसा कि आप सभी को विदित है कि एक प्रबन्धक का मुख्य कार्य व्यवसाय विकास होता है . तथा यही निरन्तर एवं गुणवत्तापूर्ण विकास ही प्रबन्धक के मुल्यांकन का आधार भी है , किन्तु माह नवम्बर 2020 में आये डेली / मंथली रीनीवल की तुलना माह जून जुलाई एवं अगस्त 2020 के औसत डेली / मंथली रीनीवल से करने पर यह पाया जा रहा है कि बहुत सारे . टेरेटरी / मण्डल / एरिया / रीजन / सर्विस सेन्टरों का रीनीवल घंटा है ।

इस क्रम में माननीय उच्च प्रबन्धन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि प्रबन्धक के परफारमेन्सं का केवल डेली / मंथली रीनीवल के आधार पर आंकलन किया जाये , न कि टोटल टी.सी.सी. पर । क्योंकि यह सर्वविदित है कि नया व्यवसाय बन्द है । ऐसे में यदि प्रबन्धक रीनीक्ल भी नही मेन्टेन कर सकते तो आंकलन में किसी और बिन्दु को क्यों शामिल किया जायें ?

अतएव उक्त आधार पर प्रबन्धकगण की परफारमेन्स का आंकलन करते हुए यह निर्णय लिया गया है कि जिस कार्यालय में माह जून . जुलाई एवं अगस्त 2020 की तुलना में माह नवम्बर 2020 के डेली / मंथली रीनीवल में जितने प्रतिशत गिरावट रही है उस कार्यालय के प्रबन्धक की माह नवम्बर 2020 की नेट सैलरी से उतने प्रतिशत की कटौती करते हुए सैलरी का भुगतान किया जायेगा ।

अतः आप सभी को निर्देशित किया जाता है कि माह दिसम्बर 2020 में सुनिश्चित किया जाये कि किसी भी परिस्थिति में तुलनात्मक रूप से डेली / मंथली के रीनीवल में गिरावट न आने पायें । ताकि उक्त अप्रिय परिस्थिति का सामना फिर से न करना पड़े ।

धन्यवाद । अलव्य ( अलख कुमार सिंह ) ई.कोड : 742

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